NZ v IND Live: धूप की वजह से बाधित हुआ मैच, टीम इंडिया का स्कोर 44/1


न्यूजीलैंड के खिलाफ बुधवार को नेपियर में खेले जा रहे पहले वन-डे में 158 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया से सधी हुई शुरुआत की है। 


star sports,mclean park,new zealand,india newzealand series,india newzealand live match,new zealand time,india vs newzealand 1st odi,newzealand vs india,india new zealand,new zealand vs india,india newzealand match,india versus new zealand,india vs newzealand live score,india newzealand livescore,star sports live,time in new zealand,इंडिया न्यूजीलैंड मैच,भारत-न्यूजीलैंड मैच,star sports 3,india newzealand score,इंडिया वर्सेस न्यूजीलैंड,india newzealand oneday match,इंडिया न्यूजीलैंड,india newzealand live,india vs newzealand live match,knowmyseo

समाचार लिखे जाने तक टीम इंडिया ने 10 ओवर में एक विकेट के नुकसान पर 44 रन बना लिए हैं। कप्तान विराट कोहली 2* और शिखर धवन 29* रन बनाकर क्रीज पर जमे हुए हैं। 


अमेरिका / नाइकी ने स्मार्ट जूते लॉन्च किए, इसे ढीला या टाइट करने के लिए झुकना नहीं पड़ेगा


टीम इंडिया को पहला झटका ओपनिंग बल्लेबाज रोहित शर्मा के रूप में लगा। रोहित सिर्फ 11 रन बनाकर आउट हो गए। रोहित को ब्रेसवेल ने मार्टिन गप्टिल के हाथों स्लिप पर कैच आउट करवाया।

इससे पहले भारतीय गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर बुधवार को नेपियर में खेले जा रहे पहले वन-डे में टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने उतरी न्यूजीलैंड की टीम 157 रन पर ऑलआउट हुई। मेजबान टीम 38 ओवर में 157 रन पर ढेर हुई। टीम इंडिया को 158 रन का आसान लक्ष्य मिला।

कीवी कप्तान केन विलियमसन (64) टीम के सर्वश्रेष्ठ स्कोरर रहे। टीम इंडिया की तरफ से चाइनामैन कुलदीप यादव ने सबसे ज्यादा चार विकेट झटके। उन्होंने 10 ओवर में एक मेडन सहित 39 रन देकर चार विकेट लिए। 

न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया, जो पूरी तरह गलत साबित हुआ। तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने दूसरे ही ओवर में ओपनर मार्टिन गप्टिल को शानदार इनस्विंग गेंद पर बोल्ड करके मेजबान टीम की शुरुआत बिगाड़ी। यह शमी के वन-डे करियर का 100वां विकेट भी रहा। शमी वन-डे में सबसे तेज 100 विकेट लेने वाले भारतीय तेज गेंदबाज बने। उन्होंने इरफान पठान का रिकॉर्ड तोड़ा।

अपने अगले ओवर में शमी ने कीवी टीम को दूसरा तगड़ा झटका दिया। उन्होंने कॉलिन मुनरो (8) को क्लीन बोल्ड किया। 

दो विकेट जल्दी गिरने के बाद न्यूजीलैंड को कप्तान केन विलियमसन और अनुभवी रॉस टेलर (24) ने संभालने की कोशिश की। दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 34 रन की साझेदारी की। यह जोड़ी खतरनाक रूप लेती, इससे पहले ही चहल ने अपनी गेंद पर कैच लेकर टेलर को पवेलियन लौटा दिया। न्यूजीलैंड के लिए यह बड़ा झटका रहा क्योंकि टेलर शानदार फॉर्म में हैं।

विलियमसन का साथ निभाने टॉम लैथम (11) आए। दोनों ने स्कोरबोर्ड में 24 रन का इजाफा किया ही था कि चहल ने फिर न्यूजीलैंड को बैकफुट पर भेज दिया। लेग स्पिनर ने अपनी ही गेंद पर बाएं ओर डाइव लगाकर लैथम का शानदार कैच लपका।

जल्द ही केदार जाधव ने हेनरी निकोल्स (12) को कवर्स में कुलदीप यादव के हाथों कैच आउट कराके टीम इंडिया को मजबूत किया। यादव ने अपने बाएं ओर डाइव लगाकर निकोल्स का दर्शनीय कैच लपका।

किसी ने कंटेस्टेंट को किया Kiss तो किसी ने सोशल मीडिया पर शेयर कर दिया न्यूड वीडियो


इस बीच कीवी कप्तान विलियमसन ने केदार जाधव द्वारा किए पारी के 26वें ओवर की पांचवीं गेंद पर दो रन लेकर अपने वन-डे करियर का 36वां अर्धशतक पूरा किया। उन्होंने 63 गेंदों में 6 चौकों की मदद से पचासा पूरा किया। विलियमसन ने टीम इंडिया के खिलाफ आठवां अर्धशतक जमाया।

मोहम्मद शमी ने मिचेल सैंटनर (14) को एलबीडब्ल्यू आउट करके न्यूजीलैंड का छठा विकेट गिराया। इसके बाद कुलदीप यादव की फिरकी का जादू चला। उन्होंने सबसे पहले कीवी कप्तान केन विलियमसन को अपना शिकार बनाया। शंकर ने विलियमसन का कैच लपका। विलियमसन ने 81 गेंदों में 7 चौकों की मदद से 64 रन बनाए। इसी ओवर में यादव ने डग ब्रेसवेल (7) को क्लीन बोल्ड किया। 

फिर यादव ने लोकी फर्गुसन को स्टंपिंग कराकर न्यूजीलैंड का 9वां विकेट गिराया। फर्गुसन खाता भी नहीं खोल सके। फिर यादव ने ट्रेंट बोल्ट (1) को स्लिप में रोहित शर्मा के हाथों कैच आउट कराकर कीवी पारी का अंत किया। भारतीय गेंदबाजों में कुलदीप यादव स्टार रहे। इसके अलावा मोहम्मद शमी ने तीन विकेट लिए। युजवेंद्र चहल को दो जबकि केदार जाधव को एक सफलता मिली।

टॉस का बॉस बना न्यूजीलैंड, इन खिलाड़ियों को मिला प्लेइंग इलेवन में मौका



इससे पहले न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने बुधवार को टीम इंडिया के खिलाफ पहले वन-डे में टॉस जीता और बल्लेबाजी का फैसला किया है। न्यूजीलैंड ने अपनी टीम में मिचेल सैंटनर के रूप में एक स्पिनर शामिल किया है।

बता दें कि दोनों टीमों के बीच अब तक कुल 101 वन-डे खेले गए हैं। इसमें से टीम इंडिया ने 51 जबकि कीवी टीम ने 44 मुकाबले जीते। न्यूजीलैंड की धरती पर दोनों देशों के बीच 34 मैच खेले गए, जिसमें से भारतीय टीम को सिर्फ 10 में जीत मिली जबकि 21 में उसे शिकस्त का सामना करना पड़ा।

10 साल से नेपियर में जीती नहीं है भारतीय टीम। यहां उसने न्यूजीलैंड के खिलाफ अपना आखिरी वनडे मार्च 2009 में जीता था। 

















दोनों टीमें इस प्रकार हैं:

टीम इंडिया -  रोहित शर्मा, शिखर धवन, विराट कोहली (कप्तान), एमएस धोनी (विकेटकीपर), केदार जाधव, अंबाती रायुडू, विजय शंकर, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, भुवनेश्वर कुमार और मोहम्मद शमी।

न्यूजीलैंड - मार्टिन गप्टिल, कॉलिन मुनरो, केन विलियमसन, रॉस टेलर, हेनरी निकोल्स, टॉम लैथम, मिचेल सैंटनर, डग ब्रेसवेल, टिम साउदी, लोकी फर्गुसन और ट्रेंट बोल्ट।


Source : AmarUjala
NZ v IND Live: धूप की वजह से बाधित हुआ मैच, टीम इंडिया का स्कोर 44/1 NZ v IND Live: धूप की वजह से बाधित हुआ मैच, टीम इंडिया का स्कोर 44/1 Reviewed by MySEO on January 22, 2019 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.